A Bal Krishnan Blog

उखड़े उखड़े से कुछ अल्फाज़ यहाँ फैले हैं; मैं कहूँ कि ज़िन्दगी है, तुम कहो झमेले हैं.

Monday, April 25, 2011

Dastoor

दुनिया से रूठकर के तेरा ऐतबार किया, खुदी अपनी तेरी चाहत पे मैं निसार किया;
तूने इस मोड़ पे मेरी जो रुसवाई की, न खुद की चाह है अब, और न ख़ुदाई की.

तेरी मुस्कान के बल पर तेरी आँखों की कसम, ज़िंदगी भर के आंसू मैं झेल सकता था;
ठेस न पहुचे कहीं तेरे पाक ज़ज्बों को, इसलिए अपने अरमानों से खेल सकता था.

तू साथ थी तो नाज़ करती थी ज़िंदगी मुझपे; खुद को चाहत का मसीहा मैं समझा करता था.
काँटों से भी मैं मुहब्बत से पेश आता था; हर एक शै में तेरा अक्स मिला करता था.

शर्म तुझपे करूँ अब, या करूँ मुहब्बत पर; या बदलूँ अपना दुनिया को देखने का शऊर?
और ये मान लूँ, सब नज़रों का बस धोक़ा है; ग़ुल-ओ-ख़ार के जुदा होते नहीं हैं दस्तूर?


2 comments:

  1. kya hua bhai ek toote hue dil ki dastan likh rahe ho???

    ReplyDelete
  2. Haan sa'ab, dastan jo hogi, wahi likhenge na!

    ReplyDelete